Samsung S10+ में मिलेंगे ये ज़बरदस्त फीचर।

Samsung S10+ में मिलेंगे ये ज़बरदस्त फीचर-

दोस्तों साल में कई सारे फोन्स रिलीज़ होते है और सब फ़ोन कुछ न कुछ खशीयतो के  साथ सामने आते है और कुछ फ़ोन तो ऐसे होते है जिनको खरीदना लोगो का ट्रेंड बन जाता है और उन फ़ोन्स पर कंपनी की मेहनत और मुनाफा भी भारी मात्रा में होता है। 
दुनिया में हर साल हज़ारो फ़ोन्स रिलीज़ होते है पर  उनमे कुछ फ़ोन्स ही धमाका कर पाते है. दुनिया की टॉप स्मार्टफोन्स कम्पनीज - सेमसंग ,हुआवे ,one+,सीयोमी  आदि है और ये कम्पनीज महीने भर में अपने नए फीचर वाले फ़ोन्स लाती रहती है। 

टॉपिक ऑफ़ टुडे आर्टिकल -

आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सोशल मीडिया और यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट में रहने वाले सैमसंग के S10प्लस स्मार्टफोन के बारे में की इसमें क्या-क्या फीचर है इसका कैमरा , प्रोसेस्सर ,डिस्प्ले और भी बहुत से टॉपिक के बारे में  बात करेंगे इस आर्टिकल में -

सैमसंग गैलेक्सी S10 प्लस को फरवरी 2019 को लॉन्च किया था और लॉन्च होने के बाद से ही यह ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो गया।यह इसके पहले रिलीज़ होने वाले गैलेक्सी S10 से ज्यादा फीचर और ज्यादा बेस्ट लुक वाला फ़ोन है आज मैं आपको इस लेख में उसकी स्पेज़िस के बारे में डिसकस करेंगे वो भी टॉपिक वाइज़। ..

Several Galaxy S10 plus phones all laid flat and seen at an angle. All are black except the one in the middle, which is shown with a prismatic gradient onscreen with Galaxy S10 plus overlaid on top of it and the two phones on either side.
सैमसंग गैलेक्सी S10+
यह फोटो मैंने सैमसंग की ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड की है है यह रियल सैमसंग S10+ है। 

 सैमसंग ने इसे सेनफ्रांसिस्को में लॉन्च किया था और यह सैमसंग का S10+ हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स हैं, जिनमें नया Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है,और यह पहला फ़ोन है जिसमे यह डिस्प्लै   दिया गया है और इसके फीचर  तो क्या कहने। 
दूसरी खूबियों की बात करे तो इसमें अल्ट्रा -सोनिक इन -डिस्प्लै फिंगरप्रिंट सेंसर है और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। 

फीचर ऑफ़ सैमसंग S10+ - 

डिज़ाइन - इसका डिजाइन नेक्स्ट जनरेशन को धयान में रख कर डिजाइन किया है और यह एप्पल को                मात देने के फ़िराक में है और एक प्रीमियम लुक के साथ आता है जो यूजर को ख़फ़ी अच्छा                  एक्सपेरिएंस देता है। 

डिस्प्लै- इसमें कवर्ड AMOLD इंफिनिटी-O डिस्प्ले दिया है और इसके साथ  ही डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास6  मौजूद है और इसकी डिस्प्ले 6.4-इंच QHD+(3040x1440)  है और इसका अनुपात 19:9 है और यह HDR 10+ सपोर्ट करते है। 

तो दोस्तों इसकी स्क्रीन के यह चर्चे खाफी बढ़िया लग रहे और इसके गोरिल्ला ग्लास की तो बात ही और है अगर यह कम उचाई से गिर भी जाये तो कोई बात नहीं  आपके फ़ोन की डिस्प्लै को कोई चोट नहीं आएगी।  डोंट वरी !

कैमरा -    रियर कैमरा - Galaxy S10 और S10+ दोनों में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है. यहां दो 12 मेगापिक्सल और एक 16 मेगापिक्सल का कैमरा है मौजूद है.
फ्रंट कैमरा- Galaxy S10 में सिंगल 10 मेगापिक्सल कैमरा और S10+ में 10 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के       दो कैमरे दिए गए हैं.  
तो  कैमरे की तरफ से आपको कोई परेशानी नहीं  उठानी पड़ेगी और इसका कैमरे आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के साथ आता  है और यह आपको ऑटो फोकस कर लेता  अनचाये  बैकग्राउंड को फोटो से हटा देता है और इसके ब्लर फीचर के बारे में तो  पता है। 

बैटरी-दोस्तों अगर इसकी बैटरी के बारे में बात करे तो इसमें  4,100mAh बैटरी                            मिलेगी.पर  दोस्तों यहाँ पर  ने थोड़ी कंजूसी बरती है अगर इसके साथ 5000 MAH की                      बैटरी आती तो मज़ा आ जाता। 

प्रोसेस्सर -  इस  स्मार्टफोन में कुछ एरिया के लिए 7nm ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर (2.8GHz+2.4GHz+1.7GHz) और भारत जैसे कुछ एरिया के लिए 8nm ऑक्टा-कोर सैमसंग Exynos 9820 प्रोसेसर (2.7GHz+2.3GHz+1.9GHz) काम में लिया है। पर भारत ही क्यों और कंट्रीज क्यों नहीं। 

रेम  -  इसकी अगर रेम की बात  करे  इसमें रैम -  12GB LPDDR4x रैम का भी ऑप्शन मिलेग जिससे आपके बड़े - बड़े एप्प्स  कभी नहीं रुकेंगे।  रुकना भी क्यों चाइये आखिर इतने पैसे  खर्च करने पर  एप्प्स रुके तो तो  इससे तो अच्छे हमारे दस हज़ार वाले फ़ोन है। 

मेमोरी  - इसमें मेमोरी  बड़ी अच्छी दी  है यह  तीन वेरिएंट- 128GB, 512GB और 1TB मौजूद होंगे. यहां माइक्रो एसडी कार्ड का भी सपोर्ट मिलेगा। पर माइक्रो sd  कार्ड की ज़रुरत ही नहीं पड़ेगी पर ज़रुरत पद भी जाये तो वो पोर्ट भी सलामत है। 

ऑपरेटिंग सिस्टम -  अगर इसके एंड्राइड सिस्टम की बात करे तो यह एंड्रायड 9.0 पाई बेस्ड है जो  कंपनी का कस्टम One UI  है जो खाफी नया है और लेटेस्ट है। 

कनेक्टिविटी ऑप्शन-यह 4G VoLTE (LTE Cat. 20), Wi-Fi 802.11ax, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, एक 3.5mm हेडफोन जैक और USB टाइप-C पोर्ट  की कनेक्टिविटी के साथ आते है.

सिक्योरिटी/लॉक -  सिक्योरिटी का बहुत धयान रखा गया है और इसमें दिए  इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से यह काम और भी आसान हों जाता है ,और इससे डिवाइस फुल प्रूफ सिक्योरिटी से लेस हो जाता है। 

कीमत - इसकी कीमत  ऑनलाइन मार्किट  में  इस तरह है -

                             अमेज़न पर इसकी कीमत 


  •  Samsung Galaxy S10 Plus (Black, 8GB RAM, 128GB Storage)  के लिए ₹ 73,900.00 है। 
  • Samsung Galaxy S10 Plus (White, 8GB RAM, 512GB Storage) Without Offer के लिए ₹ 85,900 /- है। with 95 ₹ डिलीवरी चार्ज के अलग से।
  • Samsung Galaxy S10 Plus SM-G975FCWHINS (Ceramic White, 12GB RAM, 1TB Storage) with Offer में यह  ₹ 1,17,900.00 का मिलेगा। 
       
          फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 

  • Samsung Galaxy S10 Plus (Prism White, 128 GB)  (8 GB RAM)   के लिए   ₹73,900 है। 
इसके फुल फीचर फ्लिपकार्ट पर -
Highlights 
  • 8 GB RAM | 128 GB ROM | Expandable upto 512 GB
  • 16.26 cm (6.4 inch) Quad HD+ Display
  • 16MP + 12MP | 10MP + 8MP Dual Front Camera
  • 4100 mAh Lithium-ion Battery
  • Exynos 9 9820 Processor



तो दोस्तों आपको मेरा ये वाला आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके ज़रूर बताये और आपके मन में कोई dought हो तो वो भी मुझसे कमेंट के द्वारा पूछ सकते है। .

Post a Comment

0 Comments