Face App क्या है और कैसे इसका इस्तेमाल करे ? In TechsRiser ...

Face App क्या है और कैसे इसका इस्तेमाल करे -

what is face app and what is it's work. all about this artical.
Face app logo 

आजकल अपने सोशल मीडिया पर कई सरे फोटो ऐसे देखे होंगे जो बहुत ही अजीब है  और आपको उसको  पहचानने को  जाता होगा और आप उनके बीच में कंफ्यूज हो जाते होंगे ! यानि आपको फ्यूचर का चेहरा  दिखाया जाता है और आप एकदम उनको  शोक हो जाते होंगे ! पर आपको शोक होने की कोई आवशकता नहीं।  क्युकी आजकल सोशल मीडिया में यह ट्रेंड बन  चूका है  और ये सब काम एक App  की मदद से किया जाता है। ....

क्या यह पॉसिबल है -
तो दोस्तों आपका यही सवाल है तो इसका जवाब  है - yes . जी हा दोस्तों आज के इस जमाने में यह पॉसिबल है पर आपकी जानकारी के लिए बता दू कि यह केवल खेलने  और मनोरंजन के लिए हो सकता है और इसकी कोई गारंटी नहीं की आप बुढ़ापे में ऐसे ही दिखेंगे।  और आपका अगला सवाल आता है की यह  .

कैसे पॉसिबल है -
 दोस्तों आजकल यह सब एक एप्प  की मदद से किया जा रहा है और वो अप्प है - Face App .
दोस्तों आजकल यह अप्प खाफी ट्रेंड में  है और यह एक चीनी अप्प  है।  और टिकटोक की तरह एकदम ट्रेंड में फेल गया है।

 अभी इसे  रिलीज़ हुए ज्यादा वक़्त भी नहीं हुआ है और एक करोड़ लोगो ने इसे डाउनलोड कर लिया है। और इसकी मदद से आप अपनी एज ,  और पर्सेनैलिटी को चेंज कर सकते है।  पर गाइस इसका नाम ही फेस एप्प  सब  चेंजेस केवल और केवल आपके फेस में करेगा।  और बॉडी के किसी पार्ट में नहीं। ...

Face App क्या है- Faceapp  एक फोटो मॉर्फिंग एप्प  है  और यह फोटो को एडिट करेंके लिए आर्टिफीसियल इंटेलिजेन्स और नूरल फेस ट्रांसमिशन  का इस्तेमाल करता  है और इसके इस्तेमाल से आप अपने फेस को जवान ,बूढ़ा, औरत और मर्द के जैसे दिखा सकते है। .

इसके इन फीचर की वजह से यह पॉपुलर है. यह आपकी लाइब्रेरी से फोटो का इस्तेमाल करता है फोटो को एडिट  करने में और आप भी इसमें फोटो को खींच सकते है   एडिट कर सकते है। 

और अगर आपके  फोटो  लाइब्रेरी है तो यह उन फोटोज को चूसे करने में मदद कर सकता है जिसमे आपका फीचर फेस एडेड हो.

यह  अप्प आपकी फोटो को आर्टिफीसियल इंटेलीजेन्स से एडिट करता  है और उसकी मादा से फोटो में फ़िल्टर एड  करता  है जिससे आप जैसे चाहे वैसे दिख सकते हो जैसे - जवान,बूढ़ा औरत और मर्द।  इसके साथ आप मेकअप कर सकते हो और मुस्कान को  एड कर सकते हो। 

यह किन प्लेटफॉर्म पर है - 

यह नया होने के कारन अभी इसके ;लिमिटेड एडिशन  है और यह अभी  एंड्राइड  और OS वर्षों में ही उपलब्ध है और भविष्या में यह PC में देखने को मिल जाये। 

किस तरह काम करता है - 

दोस्तों यह अप्प फुल्ली आर्टिफीसियल इंटेलीजेन्स पर  आधारित है और यह फोटो के कलेक्शन का  फोटोज को एडिट करता है।  इसका  खुद  कलेक्शन होता है और आपको इसमें टेक इमेज के साथ कैमरे से फोटो खींचने का ओपसन भी मिल जाता है जिससे आप फोटो खींच कर एडिट  कर सकते  है।  यह 121  देशो में  पॉपुलर हो चूका है और इसका मेन कारन है इसके फीचर्स और फिलटर।

 इसमें मोजूद फिल्टर्स किसी  भी इंसान को बूढ़े से जवान और जवान से बूढ़ा बना सकते है और इसमें मिले फीचर से आप मेल को फीमेल बना सकते है और भी इसमें कई सरे फीचर है जिसकी बात हम आगे करेंगे।


इसे किस देश ने बनाया है 

यह एक रूसियन एप्प  है और इसे  रूस ने बनाया है और इसके फिल्टर्स का यूज़  करके जवान को बूढ़ा और बूढ़े को जवान , औरत को मर्द और मर्द को औरत की तरह बनाया जा सकता है।

इसके इन्ही फीचर्स की वजह  यह खाफी पॉपुलर हो चूका है।  और लगातार इसकी पॉपुलैरिटी बढ़ती ही जा रही है और 121 देशो में यह टॉप पर है और इसे आये अभी 2 साल भी नहीं हुए है।  और इसे देखकर लगता है की इसका फ्यूचर  ब्राइट है। .......

अब जानते है इसके  फिल्टर्स के बारे में  .......
इसकी   सारी पॉपुलैरिटी का कारण इसके इंट्रैस्टिंग फीचर और फिल्टर्स है। ...तो आईये जानते है  इसके टॉप फिल्टर्स के बारे में और इसके बारे में आगे और भी  बातें जानेंगे -----



  • 😀SMILE 😁 फ़िल्टर - इसका उसे karke अपने फेस पर मुस्कान ला सकते है ,चाहे आप फोटो में मुँह फुला कर ही खड़े हो। 


  • 😎Young 😎 फ़िल्टर - इस फ़िल्टर का यूज़ करके आप और जवान बन सकते है और अपने चेहरे को ज्यादा जवान दिखा सकते है। ...


  • OLD 😤-  - इस फ़िल्टर का यूज़  करके आप बूढ़ा बन सकते है  यानि oldy फील कर सकते है। .इसमें भी कई वेराइटी है जैसे - कूल ओल्ड एंड सिंपल ओल्ड .


  • FEMALE 🙎-  इस फ़िल्टर का यूज़ करके हम फेस में औरत के जैसे फीचर एड कर सकते है।


  • MALE 😎-  इस फीचर का उपयोग करके हम फोटो में मर्द की तरह फीचर एड कर सकते है। 

  • MAKEUP  - इसका यूज़  करके हम फेस पर मेकअप कर सकते है और ज्यादा एफ्फिक्टिव बन सकते है। 

face app को कैसे डाउनलोड करे-

इस अप्प को सीधे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और IOS स्टोर पर यह उपलब्ध है और इसे डाउनलोड कर इसके  इंस्ट्रिस्टिंग  फीचर्स का use  कर सकते है।  और खाफी  गुड तरीके से मज़ा कर सकते है। 
बस  आपको वहा जाकर सर्च बॉक्स में फेस अप्प टाइप करना है और आप डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते है। .....

डाउनलोड करने के बाद आप को उसका इंटरफ़ेस बिलकुल आसान सा मिलेगा जैसे नार्मल एडिटर की तरह और आप उसमे अपनी गैलरी से फोटो अपलोड करके एडिट कर सकते हो और यह बिलकुल आसान है।  जैसे कमरे से फोटो खींचना। ..

फोटोज को शेयर कैसे करे -
फोटो को एडिट  करने के बाद आपको सेव का  डाउनलोड  ( का चित्र दिखेगा जिसको क्लीक कर आप एडिट फोटो को डाउनलोड कर सकते हो सीधे अपनी गैलेरी में और  पास में ही आपको सहरे का ऑप्शन भी मिलेगा जिसको क्लीक कर आप फोटो को whatsapp,facebook,instagram  पर शेयर कर सकते हो बस एक क्लीक में। .....



इससे प्राइवेसी का क्या खतरा है ?
 लगातार आने वाली खबरों से यह पप्रूफ करने का प्रयास किया जा रहा हैं की इससे प्राइवेसी का बहुत बड़ा खतरा है , और इसके कारन है की यह -

यह एप आपके फोन से सूचनाओं को हासिल कर सकता है और बाद में इन सूचनाओं का विज्ञापन में इस्तेमाल किया जा सकता है। संभव है कि यह एप आपकी आदतों और रुचियों का समझने की कोशिश कर रहा है ताकि विज्ञापन में इस्तेमाल किया जा सके। 

इसे मार्केटिंग के हथियार के तौर पर भी देखा जा रहा है। कई लोग इस बात की चिंता भी जता रहे हैं कि यह एप आपके फोन की सारी तस्वीरों तक पहुंच सकता है। 




अन्तत -   आपको मेरा यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके ज़रूर बताये और मुझे लगता है की आपको इसे पढ़कर कुछ ज्ञान तो मिला होगा फेस एप्प  के बारे में।  और आपको इसका पूरा ज्ञान तो उसका इस्तेमाल करके ही होगा तो अभी डाउनलोड कर इसका उसे करे और थोड़ी देर फ्यूचर की सैर करे और मज़े ले।  
बस यही सब्द कहकर आपसे विदा लेता हु और मैं आगे भी ऐसे इंस्ट्रिस्टिंग आर्टिकल  लाता रहूँगा और आपकी नॉलेज को इनक्रीस करता रहूँगा।  you have a good day ,Guys !!!

Post a Comment

0 Comments